Friday, 09 August 2024 16:21

सांसद चंद्रशेखर ने संसद में उठाया प्रदेश के विभाजन का मुद्दा

Written by
Rate this item
(1 Vote)

नगीना। आसपा प्रमुख व नगीना सांसद चंद्रशेखर ने संसद में कहा कि यूपी एक बड़ा राज्य है, इसको चार भागों में विभाजित किया जाए। उन्होंने कहा कि प्रदेश जितना छोटा होगा, उतनी ही उसकी प्रगति होगी

देश की संसद में वित्तीय विधेयक पर बोलते हुए नगीना सांसद चंद्रशेखर ने कहा कि किसान, मजदूर रात को थक कर सो जाता है। सपने में देखता है कि उसका जीवन बदल रहा है, गरीबी खत्म हो रही है। लेकिन सुबह जब आंखें खुलती हैं तो लगता है वापस जू का तू है। कहा कि ऐसा ही इस बार का बजट गरीबों के लिए था। सांसद ने कहा कि उनका लोकसभा क्षेत्र नगीना बाढ़ ग्रस्त क्षेत्र है। लेकिन बजट में बाढ़ पर कोई चर्चा नहीं हुई, गन्ना मिल किसानों को पैसा नहीं देतीं, गुलदार के हमलों से उनके लोकसभा क्षेत्र में 30 लोगों की जान चली गई, उद्योग धंधों के न होने से युवा वर्ग परेशान हो रहा है, मेडिकल कॉलेज की स्थापना और ग्रामीण क्षेत्रों में खेलों को बढ़ावा देने के आदि विषय पर बजट में कोई चर्चा नहीं हुई।

सांसद ने बिजली के दामों में कटौती कराई जाने, युवा वर्ग को पक्की नौकरी दिलवाई जाने और पुरानी पेंशन को बहाल किए जाने का मुद्दा भी उठाया। सांसद ने पेरिस ओलंपिक में हरियाणा की बेटी पहलवान विनेश फोगाट के अयोग्य घोषित होने पर भी बेहद नाराजगी जताते हुए सवाल किया कि आखिर वजन कैसे बढ़ गया। साथ में चल रही टीम क्या कर रही थी। उन्होंने इस मुद्दे को संसद में पुरजोर तरीके से उठाया।

Additional Info

Read 188 times Last modified on Friday, 09 August 2024 16:26

Leave a comment